Type Here to Get Search Results !

Comment Modal

all memu

रमेश हिंगोरानी के घर से निकले हीरे-जवाहरात, लगी नोट गिनने की मशीनें - mp news

रमेश हिंगोरानी के घर से निकले हीरे-जवाहरात, लगी नोट गिनने की मशीनें

तकनीकी शिक्षा संचालनालय में पदस्थ जूनियर ऑडिटर रमेश हिंगोरानी के खिलाफ आय से अधिक संपत्ति का केस दर्ज किया गया है। हिंगोरानी को 90 करोड़ रुपए से अधिक की चल-अचल संपत्ति का मालिक बताया जा रहा है। लोकायुक्त की 6 टीमों ने बुधवार सुबह 5 बजे हिंगोरानी के बैरागढ़ स्थित आवास समेत 6 ठिकानों पर सर्चिंग की। देर रात करीब 12 बजे तक चली इस कार्रवाई में एक-एक किलो से ज्यादा सोने-चांदी के हीरे-जेवरात, लाखों रुपए कैश, प्रॉपर्टी के कागजात और कई लग्जरी वाहन मिले हैं। टीम को नोट गिनने के लिए मशीन बुलानी पड़ी।

साइन किए हुए ब्लैंक चैक भी बरामद

लोकायुक्त की टीम को सर्चिंग के समय बड़ी मात्रा में क्रय-विक्रय पत्र और साइन किए हुए ब्लैंक चेक भी मिले हैं। इससे अनुमान लगाया जा रहा है कि रमेश हिंगोरानी रियल स्टेट और ब्याज के कारोबार से भी जुड़ा है। पत्नी और तीन बेटे योगेश, नीलेश और मोहित के नाम संपत्ति के दस्तावेज भी लोकायुक्त टीम को मिले हैं।

क्या कहा एसपी ने?

इस मामले में एसपी दुर्गेश राठौर ने बताया कि आय से अधिक संपत्ति होने की जानकारी के बाद केस दर्ज किया गया था। इसके बाद हिंगोरानी के ठिकानों पर कार्रवाई की गई। कार्रवाई के दौरान बेटे नीलेश के स्कूल में देशी पिस्टल मिली है।

90 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के दस्तावेज

लोकायुक्त की टीम ने हिंगोरानी के बैरागढ़ बंगले के अलावा गांधीनगर स्थित हायर सेकेंडरी स्कूल, प्रेरणा किरण स्कूल और मैरिज गार्डन में भी दबिश दी। बुधवार देर रात तक चली कार्रवाई में करीब 90 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति के दस्तावेज मिले हैं। इसमें सोने और चांदी के 70 लाख रुपए से ज्यादा की ज्वेलरी के साथ 12 लाख से ज्यादा की भारतीय और फॉरेन करेंसी मिली है।

बेटे के स्कूल में मिली अवैध पिस्टल

हिंगोरानी के बेटे नीलेश के प्रेरणा किरण स्कूल में सर्चिंग के समय टीम को एक अवैध पिस्टल मिली। इसकी सूचना पुलिस को दी गई। गांधी नगर पुलिस ने हिंगोरानी के बेटे नीलेश के खिलाफ आर्म्स एक्ट में FIR दर्ज कर ली है।

मामले में पूर्व सीएम का ट्वीट

आय से अधिक संपत्ति मामले में पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने ट्वीट करते हुए कहा कि अब तो junior auditor बनना ही अच्छा है। अब पता चला कि एक पिस्टल भी मिली है। एक किलो सोना, एक किलो चांदी, मशीन से गिने नोट: भोपाल में जूनियर ऑडिटर के रियल स्टेट और ब्याज के धंधे से भी जुड़े तार।

Top Post Ad

Below Post Ad

Wa blink

😊

Custom CSS