12 September 2023

MP: नया जिला बनते ही प्रॉपर्टी की कीमतों में आया उछाल, देखे कही आपका जिला तो नहीं.... नागदा samachar

MP: नया जिला बनते ही प्रॉपर्टी की कीमतों में आया उछाल, देखे कही आपका जिला तो नहीं....

MP News: मध्यप्रदेश के उज्जैन संभाग अंतर्गत आने वाले नागदा के जिला बनने की घोषणा के बाद से यहां प्रॉपर्टी के भावों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए लोग चार से पांच गुना तक ज्यादा भाव देने के लिए तैयार हैं।

MP New DISTRICT Nagda Became 54th District: मध्यप्रदेश के उज्जैन संभाग अंतर्गत आने वाले नागदा के जिला बनने की घोषणा के बाद से यहां प्रॉपर्टी के भावों में जबरदस्त उछाल देखने को मिला है। प्रॉपर्टी में निवेश करने के लिए लोग चार से पांच गुना तक ज्यादा भाव देने के लिए तैयार हैं। हाउसिंग बोर्ड उज्जैन इस इस वर्ष में अब तक 83 प्रॉपर्टी उज्जैन संभाग में विक्रय की है। इससे लगभग 3 करोड़ रुपए की राजस्व बोर्ड को प्राप्त हुई है। पूरे संभाग में संपत्ति की कीमतों में सर्वाधिक उछाल नागदा तहसील में आया है।

4 से 5 गुना तक ज्यादा भाव देने को लोग तैयार

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा एमपी के नागदा को जिला बनाने की घोषणा पिछले दिनों की गई है। जिला बनने के बाद नागदा में निवेश बढ़ना तय हो गया है। ऐसे में यहां प्रॉपर्टी की कीमतें आसमान छूने लगी हैं। हाउसिंग बोर्ड ने पिछले दिनों नागदा में 9 प्रॉपर्टी की निविदा निकाली थी जब प्रॉपर्टी की नीलामी के लिए आवेदन बुलाए गए तो लोगों ने 2 लाख की प्रॉपर्टी के 12 लाख रुपए तक लगा दिए। बोर्ड ने सबसे ज्यादा कीमत देने वाले व्यक्ति अथवा ग्रुप को प्रॉपर्टी के हित में बुकिंग की है। लोग यहां प्रॉपर्टी के चार से पांच गुना तक ज्यादा भाव देने को तैयार हैं।

12 लाख रुपए तक बिके 2 लाख के प्लॉट

संभाग में सबसे ज्यादा उज्जैन की नागदा में प्रॉपर्टी के दामों में उछाल आया है। जिला बनने की घोषणा के बाद लोग जमीनों की मुंहमांगी कीमत देने के लिए तैयार हैं। नागदा तहसील व्यापारिक दृष्टि से संपन्न है। बिडला ग्रुप की ग्रेसिम इंडस्ट्रीज होने से यहां की अर्थव्यवस्था काफी मजबूत मानी जाती है। उज्जैन के कई निवेशक नागदा में निवेश करने के लिए आतुर देखे जा रहे हैं। हाउसिंग बोर्ड के 2 लाख रुपए के प्लॉट 12 लाख रुपए तक बिके हैं। जिनको अधिकांशतः निवेशकों द्वारा ही खरीदा गया है। नागदा तहसील व्यापारिक दृष्टि से पहले से ही संपन्न है। यदि इसको जिला बनाया जाता है तो यहां का राजनीतिक और प्रशासनिक सहित भौगोलिक परिदृश्य भी बदल जाएगा। यहां निवेश के अवसर भी बढ़ेंगे। यही वजह है कि लोग नागदा में प्रॉपर्टी की मुंहमांगी कीमत देने को इस समय तैयार दिख रहे हैं।

Today's Latest Posts by: e4you-portal