13 September 2023

रीवा सहित इन 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जाने Latest Update - Mp - Bhopal Samachar Hindi News

रीवा सहित इन 8 जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, जाने Latest Update

MP Weather News: मध्य प्रदेश (MP Weather update) में बढ़ रही उमस के बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने शानदार खबर दे दी है.

MP Weather Update, MP Mausam Samachar: मध्य प्रदेश (MP Weather update) में बढ़ रही उमस के बीच एक बार फिर मौसम विभाग ने शानदार खबर दे दी है. दरअसल एक बार फिर मानसून मध्यप्रदेश में दस्तक देने जा रहा है. मध्यप्रदेश में बारिश की खबर सुनते ही किसानो के चेहरों में वापस मुस्कान लौट आई है.

हालांकि मध्यप्रदेश के कुछ इलाको में 3- 4 दिन से बारिश हो रही है. जिसके चलते किसानो की फसलों को फायदा मिल रहा है. जहां कुछ हिस्सों में बारिश का दौर जारी है. इस बीच एक बार फिर मानसून को लेकर मौसम विभाग ने बड़ा अलर्ट जारी कर दिया है. मौसम विभाग ने आज भी प्रदेश के 8 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट (Yellow Alert) जारी किया है.

इन जिलो में येलो अलर्ट Today Weather Update

मौसम विभाग ने आज दतिया, मुरैना, भिण्ड, डिंडोरी, अनूपपुर,टीकमगढ, सतना औऱ रीवा जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है. जिसकी वजह से इन जिलों में सामान्य से ज्यादा बारिश होने की संभावना है. इसके अलावा विभाग ने बताया है कि अब पूर्वी मध्य प्रदेश में अब रेनफॅाल की एक्टिविटी बढ़ेगी.

इन जिलों में भी होगी बारिश Aaj Ka Mausam

आठ जिलों में येलो अलर्ट के अलावा विभाग ने प्रदेश की राजधानी भोपाल के अलावा नर्मदापुरम, इंदौर, उज्जैन संभागों के जिलों में भी कुछ स्थानों पर बारिश होगी. साथ ही साथ चम्बल, ग्वालियर, रीवा, सागर, शहडोल में अच्छी बारिश की संभावना है.

प्रदेश भर में सोयाबीन, धान, खरीफ की फसलों की खेती हुई है. बारिश न होने की वजह से फसलों को काफी नुकसान उठाना पड़ रहा था. ऐसे में बारिश फसलों के लिए वरदान साबित होगी.

Today's Latest Posts by: e4you-portal