Type Here to Get Search Results !

Comment Modal

all memu

ITBP MO भर्ती 2024: recruitment.itbpolice.nic.in पर 345 मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन करें

ITBP मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए उम्मीदवारों की भर्ती करेगा। योग्य उम्मीदवार recruitment.itbpolice.nic.in पर 345 पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं।

भारत तिब्बत सीमा पुलिस बल (ITBP) ने सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर, स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर और मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए आवेदन आमंत्रित किए हैं। योग्य उम्मीदवार ITBP की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

ITBP MO भर्ती 2024: 345 मेडिकल ऑफिसर पदों के लिए करें आवेदन

इस भर्ती अभियान के तहत संगठन में 345 पदों को भरा जाएगा। पंजीकरण प्रक्रिया आज, 16 अक्टूबर से शुरू होगी और 14 नवंबर, 2024 को समाप्त होगी। पात्रता, चयन प्रक्रिया और अन्य विवरणों के लिए नीचे पढ़ें।

रिक्ति विवरण

  • सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर: 5 पद
  • विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारी: 176 पद
  • चिकित्सा अधिकारी: 164 पद

पात्रता मापदंड

जो उम्मीदवार ऊपर उल्लिखित पदों के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे यहां उपलब्ध विस्तृत अधिसूचना के माध्यम से शैक्षिक योग्यता की जांच कर सकते हैं।

आयु सीमा

  • सुपर स्पेशलिस्ट मेडिकल ऑफिसर: 50 वर्ष से कम
  • विशेषज्ञ चिकित्सा अधिकारी: 40 वर्ष से कम
  • चिकित्सा अधिकारी: 30 वर्ष से कम

चयन प्रक्रिया

जिन अभ्यर्थियों के ऑनलाइन आवेदन सही पाए जाएंगे, उन्हें ई-प्रवेश पत्र जारी किए जाएंगे, जिनमें निर्दिष्ट केंद्रों पर अधिकारियों के एक नामित बोर्ड द्वारा 'दस्तावेजीकरण और साक्षात्कार' के लिए तिथि, समय और स्थान का उल्लेख होगा, जिसके बाद पीएसटी और एमईटी होगा।

साक्षात्कार 200 अंकों का होगा और यह अभ्यर्थियों के शैक्षणिक अध्ययन के क्षेत्र में उनके सामान्य ज्ञान और क्षमता का परीक्षण करने के लिए आयोजित किया जाएगा, साथ ही अभ्यर्थियों के व्यक्तित्व की प्रकृति, बौद्धिक जिज्ञासा, निर्णय संतुलन और मस्तिष्क की सतर्कता, सामाजिक सामंजस्य की क्षमता, चरित्र की अखंडता, पहल और नेतृत्व की क्षमता का भी परीक्षण किया जाएगा।

आवेदन शुल्क

सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस श्रेणियों से संबंधित पुरुष उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में  400/- का भुगतान करना होगा। एससी, एसटी, भूतपूर्व सैनिक और महिला श्रेणियों से संबंधित उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क से छूट दी गई है। अधिक संबंधित विवरणों के लिए, उम्मीदवार आईटीबीपी की आधिकारिक वेबसाइट देख सकते हैं।

Top Post Ad

Below Post Ad

Wa blink

😊

Custom CSS