07 April 2024

Lok Sabha Election 2024 : मृत महिला कर्मचारी की लगाई ड्यूटी, सहायक आयुक्त निलंबित

Lok Sabha Election 2024 : मृत महिला कर्मचारी की लगाई ड्यूटी, सहायक आयुक्त निलंबित

Lok Sabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव में नगर निगम की बड़ी लापरवाही सामने आई है ये लापरवाही सहायक आयुक्त द्वारा की गई , सहायक आयुक्त ने मृत कर्मचारी की ड्यूटी ही चुनाव में लगा दी, इतनी बड़ी लापरवाही की जानकारी मिलते ही जिला निर्वाचन अधिकारी ने सहायक आयुक्त को निलंबित कर दिया है ।

 सहायक आयुक्त की बड़ी लापरवाही, मृत कर्मचारी की लगाई ड्यूटी 

जानकारी के मुताबिक नगर निगम में सहायक आयुक्त रचयिता अवस्थी ने अपने काम के दौरान लापरवाही करते हुए एक मृत नगर निगम कर्मचारी की ड्यूटी चुनाव में लगा दी। इतना ही नहीं उन्होंने निर्वाचन कार्यालय को कर्मचारियों का डेटाबेस भी उपलब्ध करवा दिया जिसमें मृत नगर निगम कर्मचारी की भी ड्यूटी लगाई गई थी।

सीनियर अधिकारियों के फोन भी नजरअंदाज किये 

जांच के दौरान यह भी पाया कि अपर कलेक्टर से लेकर सहायक कलेक्टर स्तर के अधिकारियों ने भी रचयिता अवस्थी को फोन करके संपर्क करने की कोशिश की और जो भी जानकारी दी गई थी उसके विषय में सत्यता जानने की कोशिश की लेकिन उन्होंने किसी से भी संपर्क नहीं किया।

जिला निर्वाचन अधिकारी ने सहायक आयुक्त को निलंबित किया 

जिला निर्वाचन अधिकारी को जब यह जानकारी लगी कि नगर निगम में पदस्थ रही मृत महिला कर्मचारी की ड्यूटी लगा दी गई है  लिहाजा ऐसे मामले को उन्होंने गंभीरता से लिया और तुरंत ही सहायक आयुक्त को निलंबित कर दिया। जिला निर्वाचन अधिकारी दीपक सक्सेना का कहना है कि चुनाव से जुड़े किसी भी मामले को लेकर लापरवाही नहीं बर्दाश्त की जाएगी और जो भी इस मामले में दोषी होगा उनके खिलाफ सख्त कार्यवाही भी होगी।

Readmore 

Today's Latest Posts by: e4you-portal