Type Here to Get Search Results !

Comment Modal

all memu

सुहागरात का उर्दू में नाम नहीं बता पाते हैं बड़े बड़े ज्ञानी - Suhagrat Urdu Name [ news mamaji]

Suhagrat Urdu Name सुहागरात का उर्दू में नाम नहीं बता पाते हैं बड़े बड़े ज्ञानी

Suhagrat Urdu Name

Suhagrat Urdu Name : आने एक शब्द जरुर सुना होगा। यदि आप शादीशुदा है तो इस शब्द का अनुभव भी किया होगा। इस शब्द का नाम है ‘सुहागरात’। पूरी दुनिया में यह नाम प्रचलित है, किंतु यदि आपसे पूछा जाए कि उर्दू में सुहागरात को क्या कहते हैं तो आप इसका जवाब देने में फेल हो जाएंगे। आज हम आपको बताते हैं कि उर्दू में सुहागरात को किस नाम से जाना जाता है।

Suhagrat Urdu Name

बड़े बडे हुए फेल

सुहागरात का उर्दू में नाम बताने से पहले आपको यह भी बता दें कि बड़े बड़े विद्वान भी सुहागरात का उर्दू नाम बताने में फेल हो गए है। अनेक प्रोफेसर, डॉक्टर, इंजीनियर तथा भाषा विद्वान भी नहीं बताएं ​है कि उर्दू में सुहागरात को क्या कहा जाता है। हां उन्हें यह तो पता है कि अंग्रेजी में सुहागरात को first night कहा जाता है। अधिकतर ज्ञानवान लोगों को भी उर्दू में सुहागरात का नाम नहीं पता है। उर्दू भाषा में बोलने व पढ़ने वाले भी अधिकतर नागरिक सुहागरात को इसी शब्द से जानते हैं।

सुहागरात का उर्दू नाम

अब आपको बता देते हैं कि सुहागरात को उर्दू भाषा में शब-ए-अरुसी कहा जाता है। इस शब्द को उर्दू के कुछ जानकार शब-ए-अरुसी के स्थान पर शबे उरुसी भी लिखते तथा बोलते हैं। अब आप जान गए है कि उर्दू भाषा में सुहागरात को शबे उरुसी कहा जाता है।

Readmore 

Top Post Ad

Below Post Ad

Wa blink

😊

Custom CSS