28 November 2023

यह लो सेट टॉप बॉक्स और डीटीएच की जरूरत खत्म, इस तरह चलाओ बिल्कुल फ्री सभी चैनल - DTH Free Channel

DTH Free Channel: यह लो सेट टॉप बॉक्स और डीटीएच की जरूरत खत्म, इस तरह चलाओ बिल्कुल फ्री सभी चैनल 

देश के करोड़ों लोगों के लिए बहुत ही अच्छी अपडेट है अब डीटीएच सेटअप बॉक्स का रिचार्ज करवाने का झंझट बिल्कुल खत्म हो गया है। यानी आप डीटीएच टीवी के चैनल और सेटअप बॉक्स के जितने भी चैनल है उन्हें आप अपने घर बैठे फ्री में चला सकते हैं। सभी चैनल कोचलाने के लिए आपको एक भी रुपए खर्च करने की जरूरत नहीं होगी।

भारत देश में हर घर में डीटीएच सेटअप बॉक्स लगा हुआ है आपके घर में भी लगा होगा और आप भी टीवी देखते होंगे और यह टीवी देखने के लिए आपको हर महीने रिचार्ज करने की भी जरूरत होती है क्योंकि इसमें पैसे खर्च करने पड़ते हैं उसके बाद आपको सभी चैनल दिखाए जाते हैं।  लेकिन हम आपको इस लेकर माध्यम से ऐसी गुड न्यूज़ देने जा रहे हैं जिसके माध्यम सेआप डीटीएच सेटअप बॉक्स के सभी चैनल को फ्री में देख सकते हैं हम आपको एक ऐसी तकनीकी के बारे में बताने जा रहे हैं जिसके माध्यम से आप 800 से ज्यादा चैनल बिल्कुल फ्री में देख सकते हैं। इन सभी चैनलों को देखने के लिए आपको एक भी रुपए का रिचार्ज नहीं करवाना होगाना ही आपको कुछ करना हैबहुत सारे सामान्य घर ऐसे हैं जहां पर फ्री डिश का उपयोग करके फ्री चैनल को देखते हैं ताकि फ्री चैनलों में किसी भी प्रकार का रिचार्ज ना करवाना पड़े। पलंकी देश में करोड़ों लोग ऐसे हैं जो द्वितीयाज के ऊपर हजारों लाखों रुपए खर्च करते हैं वह भी चैनल देखने के लिए।

अधिकतर बड़ी-बड़ी सिटीजयों में शहरों में सेटअप बॉक्स का उसे किया जाता है जिसके लिए हर महीने का रिचार्ज प्लानकरवाना पड़ता है उसके बाद ही आप टीवी पर बिल्कुल फ्री में चैनल देख सकते हैं।यानी उसको अगर आप देखते हैं तो आपको रिचार्ज करवाना पड़ता है हालांकि आपको डीटीएच और सेटअप बॉक्स दोनों के लिए बिल्कुल भी पैसे खर्च करने की जरूरत नहीं है और आप बिल्कुल मुफ्त में यह चैनल देख सकते हैं। यह एक ऐसी स्कीम हैइसको चला कर आप 800 से अधिक प्रीमियम चैनल को फ्री में देख सकते हैं जिसमें आपको जब से ₹1 भी खर्च नहीं करना पड़ेगा। 

DTH Free Channel

डीटीएच सेटअप बॉक्स फ्री चैनल कैसे देखें 

इस प्रक्रिया को अपनाने के लिए यानी फ्री में सभी डिटेल चैनल को देखने के लिए आपके पास एक स्मार्टफोन का होना बहुत जरूरी है यदि आपके पास एक स्मार्टफोन यानी मोबाइल फोन है और उसमें जिओ की सिम है तो आप छोटी सी प्रक्रिया को करके मुफ्त में चैनल को देख सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले अपने स्मार्टफोन में जिओ टीवी एप्लीकेशन को ओपन करना है यदि आपके पास यह एप्लीकेशन मौजूद नहीं है तो आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर जिओ टीवी एप को इंस्टॉल कर ले। यह एप्लीकेशन खोलने के बाद आपके सामने संबंधित चैनलों की सूची दिखाई जाएगी। 

यदि आप इस एप्लीकेशन का इस्तेमाल कर रहे हैं तो आपको कुछ ध्यान देना जरूरी है क्योंकि अगर आप यह प्रक्रिया अपना रहे हैं तो आपके पास जिओ की सिम होना भी जरूरी है अगर आपने जिओ टीवी एप्लीकेशन को अपने मोबाइल में डाला है तो उसे फ्री में चलने के लिए जिओ की सिम की जरूरत होने जरूरी है। कुल मिलाकर बात करें तो जिओ कंपनी की सिम आपके पास होनी जरूरी है तभी आप फ्री में चैनल देख पाओगे।

सबसे पहलेडीटीएच चैनल को फ्री में देखने के लिए अपने मोबाइल फोन में जिओ टीवी एप्लीकेशन को एक्टिवेट करेंयह एप्लीकेशन एक्टिवेट करने के बादइस एप्लीकेशन को अपने टीवी से कनेक्ट करने के बाद जो मोबाइल परलाइव दिखाई देगा वह टीवी में भी आप ऑटोमेटिक देख सकते हैं ऐसी स्थिति में आप अपने मोबाइल पर जो भीचैनल को देखोगे वह टीवी पर भी ऑटोमेटेकली दिखाया जाएगा। कुल मिलाकर बात करें तो आपके पास एक स्मार्टफोन होना चाहिए उसमें जिओ कंपनी की सिम होनी चाहिए और उसमें रिचार्ज किया हुआ होना चाहिए तभी आप फ्री में सभी चैनलों को देख सकते हैं। 

बहुत सारे लोगों के मन में एक ही सवाल हैं कि हम अपने मोबाइल को टीवी से कैसे कनेक्ट करें तो आप अपने मोबाइल को कई तरीकों से टीवी से कनेक्ट कर सकते हैं इसको आप केवल के जरिए ब्लूटूथ के जरिए और अन्य कई सारे डिवाइड के जरिए भी उपयोग में ले सकते हैं। टीवी से मोबाइल कनेक्टर करने के बाद जो आप मोबाइल पर लाइव देखेंगे वह आपको टीवी में दिखाया जाएगा उसमें आप अपना मनपसंद चैनल यूट्यूब आदि सभी देख सकते हैं जो आपको ऑटोमेटेकली टीवी में दिखाया जाएगा। 

DTH Free Channel App Download

डीटीएच फ्री चैनल देखने के लिए सबसे पहले आपको अपने मोबाइल फोन पर प्ले स्टोर की मदद से जिओ टीवी एप्लीकेशन को डाउनलोड करना होगा जिसे आप गूगल प्ले स्टोर पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं उसके बाद अपने मोबाइल नंबर से रजिस्टर करें।

रजिस्ट्रेशन करने के लिए अपने मोबाइल नंबर पर आए गए ओटीपी को जिओ मोबाइल टीवी एप के अंदर डालेंवह नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक करें जैसे ही सबमिट बटन पर क्लिक करोगे आपका जिओ टीवी एप्लीकेशन ओपन हो जाएगा।

उसके बाद जिओ टीवी में वह सभी चैनल दिखाई देंगे जो आपको डीटीएच सेटअप बॉक्स में उपलब्ध करवाए जाते हैंयह मोबाइल एप्लीकेशन हिंदी और अंग्रेजी सहित 15 भाषाओं में उपलब्ध है। आप अपने हिसाब से भाषा का चयन करके टीवी देख सकते हैं।

JioTV डाउनलोड करने के लिए iPhone यूजर

 JioTV डाउनलोड करने के लिए Android यूजर


Today's Latest Posts by: e4you-portal