15 August 2023

राहत भरी खबर: 15 अगस्त से इन राज्यों में 50 रुपये में मिलेगा एक किलो टमाटर, सरकार ने किया ऐलान - good news

राहत भरी खबर: 15 अगस्त से इन राज्यों में 50 रुपये में मिलेगा एक किलो टमाटर, सरकार ने किया ऐलान

Tomato Price: टमाटर को लेकर राहत भरी खबर सामने आई है। थोक बाजारों में टमाटर के कीमतों में आई गिरावट को देखते हुए सरकार ने 15 अगस्त से चुनिंदा स्थानों पर 50 रुपये में एक किलो टमाटर बेचने की घोषणा सोमवार को कर दी है। इस संबंध में निर्देश भी जारी किया गया है।

इन शहरों में सस्ते में मिलेगा टमाटर

15 अगस्त से दिल्ली-एनसीआर, उत्तरप्रदेश (वाराणसी, कानपुर, प्रयागराज और लखनऊ) , राजस्थान (कोटा, जयपुर) और बिहार (मुजफ्फरपुर, पटना, बक्सर और आरा) में कम रेट टमाटरों की बिक्री सरकारी संस्थाओं द्वारा की जाएगी।

50 रुपये में होगी टमाटर की बिक्री

बता दें कि इन स्थानों पर कुछ दिनों से उपभोक्ता मामलों के मंत्रालय द्वारा रियायती रेट पर टमाटर की बिक्री हो रही है। शुरुआत में टमाटर की कीमत 80 रुपये थी। बाद में इसे घटकर 70 रुपये/किलोग्राम कर दिया गया है। अब सरकार के निर्देशानुसार एनसीसीएफ और एनएएफईडी द्वारा 50 रुपये में टमाटर बेचेंगे।

अब तक खरीदा गया 15 लाख किलोग्राम टमाटर

हाल ही में आए आंकड़ों के मुताबिक एनसीसीएफ और NAFED ने कर्नाटक, आंध्र प्रदेश और महाराष्ट्र से टमाटर खरीदकर भेजा था। अब तक 15 लाख किलोग्राम टमाटर को खरीदा जा चुका है, जिसकी बिक्री प्रमुख खपत वाले खुदरा उपभोक्ताओं द्वारा की जा रही है।

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।

अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Readmore 

Today's Latest Posts by: e4you-portal