Type Here to Get Search Results !

Comment Modal

all memu

दूसरे चरण के लिए कैम्प की स्थिति कैसे देखें - Ladli Behna

लाडली बहना योजना दूसरे चरण के लिए कैम्प की स्थिति कैसे देखें

लाडली बहना योजना दूसरे चरण के लिए कैंप का विवरण देखें। आज के इस आर्टिकल में हम आपको लाडली बहना योजना के दूसरे चरण के लिए कैंप की जानकारी हासिल करने वाले हैं। जिससे आप बिना किसी समस्या के योजना का लाभ ले सकें।

लाडली बहना योजना की पहली किस्त सभी पात्र महिलाओं को ट्रान्सफर करने के बाद दूसरी किस्त का इंतजार सभी महिलाओं को है। और यह इंतजार 10 जुलाई 2023 को खतम हो जाएगा। सभी पात्र महिलाओं को 10 जुलाई को दूसरी किस्त राशि ट्रांसफर कर दी जाएगी। लेकिन राज्य में बहुत सी ऐसी महिलाएं है जिन्होंने अब तक आवेदन नहीं किया है और पोर्टल ओपन होने का इंतजार कर रही है। तो आज हम आप लोगों के लिए लाडली बहना योजना के दूसरे चरण में आवेदन करने के लिए कैंप विवरण कैसे देखें इस बारे में विस्तार से जानेंगे।

लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट पर हाल ही में एक और नया ऑपशन अपडेट हुआ है। लाडली बहना योजना में इच्छुक महिलाओं को आवेदन करने से पहले नजदीकी कैंप का विवरण देखना होगा ताकि बिना किसी समस्या के कैंप का पता लगाया जा सके और जल्द से जल्द नजदीकी कैंप में जाकर अंतिम तिथि से पहले लाडली बहना योजना का आवेदन सफलतापूर्वक कर सके।

लाडली बहना योजना कैम्प की स्थिति कैसे देखें

लाडली बहना योजना कैंप विवरण कैसे देखें की चरण दर चरण प्रक्रिया निम्नलिखित है।

लाडली बहना की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

लाडली बहना योजना कैंप विवरण देखने के लिए सबसे पहले आपको लाडली बहना योजना की आधिकारिक वेबसाइट https://cmladlibahna.mp.gov.in/ पर जाना होगा।

इसके बाद “कैंप विवरण” विकल्प पर जाएं।

लाडली बहना योजना कैंप विवरण देखने के लिए दूसरे चरण में आपको आधिकारिक वेबसाइट के होमपेज पर मेनू में दिए गए “कैंप विवरण” विकल्प पर जाना होगा।

अब संभाग और जिला का चुनाव करें।

“कैंप विवरण” विकल्प पर क्लिक करते ही आपके सामने संभाग और जिले के चुनाव करने का विकल्प दिखाई देगा। आप अपने संभाग और जिले का चुनाव करें।

स्थानीय निकाय और जोन का चुनाव करें।

लाडली बहना योजना कैंप विवरण देखने के लिए आगे आपको स्थानीय निकाय और ग्राम पंचायत/ जोन का चुनाव करना होगा। इसके बाद ग्राम वार्ड का चयन करें।

दिनांक दर्ज कर और कैप्चा कोड वेरीफाई करें।

आगे आपको कैंप के लिए दिनांक दर्ज करनी होगी की आप किस दिनांक से कब तक कैंप विवरण देखना चाहते हैं।

अंत में खोजें बटन पर क्लिक करें।

कैंप विवरण के लिए दी गई सभी जानकारी दर्ज करने के बाद आपको नीचे दिए गए खोजें बटन पर क्लिक करना होगा। और खोजें बटन पर क्लिक करते ही आपके सामने लाडली बहना योजना कैंप संबंधी सभी जानकारी स्क्रीन पर दिखाई देगी।

लाडली बहना योजना में आवेदन के लिए आपके पास आधार कार्ड, समग्र आईडी, बैंक खाता पासबुक होना आवश्यक है। इसके साथ ही आपके दस्तावेजों में eKYC और बैंक खाते में आधार लिंक होना और डीबीटी सक्रिय होना भी आवश्यक है।

आज आपने सीखा कि लाडली बहना योजना कैंप विवरण कैसे देखें, अगर आपके मन में किसी तरह का संदेह या शंका है तो हमे नीचे कॉमेंट करके बता सकते हैं। साथ अगर आपको इस तरह जानकारी आगे भी चहिए तो आप हमें गूगल न्यूज और सोशल मीडिया अकाउंट में फ़ॉलो कर सकते हैं। Readmore 

Top Post Ad

Below Post Ad

Wa blink

😊

Custom CSS