Type Here to Get Search Results !

Comment Modal

all memu

Today ladli bahana latest update - 31 March 2023

अविवाहित लड़कियों को भी मिलेगा योजना का लाभ

March 31, 2023 by - mamaji naukari adda

मध्य प्रदेश सरकार द्वारा चलाई जा रही लाड़ली बहना योजना के फॉर्म भरा रहे है। इस योजना को शुरू करते समय सरकार की ओर से बताया गया था कि योजना का लाभ लेने के लिए आवेदक महिला की आयु 23 वर्ष से 60 वर्ष के मध्य होना चाहिए लेकिन अब 21 से अधिक उम्र वाली अविवाहित लड़कियों को भी इस योजना का लाभ मिलेगा।

अविवाहित लड़कियों को भी मिलेगा योजना का लाभ : CM चौहान

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह जी चौहान ने राम नवमी पर आयोजित शिव शक्ति संवाद के दौरान इस बात का जिक्र किया। उन्होंने कहा की लाड़ली लक्ष्मी योजना का लाभ ले रही बेटियों को भी 21 वर्ष की उम्र से उनके विवाह होने तक 1000 रूपये प्रतिमाह दिए जाने पर विचार किया जा रहा है। मुख्यमंत्री ने कहा कि लाड़ली लक्ष्मी बेटी को आर्थिक परेशानी ना हो, इसलिए इस बारे में विचार किया जा रहा है कि लाड़ली लक्ष्मी बेटियों को भी 21 वर्ष की उम्र से उनके विवाह होने तक 1000 रूपये प्रतिमाह दिए जाएँ। अभी तक सरकार द्वारा इस बारे में निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन जैसे ही कोई जानकारी प्राप्त होगी इसी वेबसाइट पर शेयर की जाएगी।

इस योजना में सिर्फ लाड़ली लक्ष्मी बेटियों को इसलिए शामिल करने पर विचार किया जा रहा है क्योकि लाड़ली लक्ष्मी योजना का फायदा 21 वर्ष की आयु तक ही मिलता है। इसी कड़ी को मुख्यमंत्री आगे बढ़ाना चाहते है।

इससे पहले भी भाजपा के कुछ वरिष्ठ विधायकों का मानना था कि आयु सीमा में संसोधन किया जाये और अविवाहित लड़कियों को भी इस योजना में शामिल किया जाये। अभी तक सरकार द्वारा इस बारे में निर्णय नहीं लिया गया है लेकिन जैसे ही कोई जानकारी प्राप्त होगी इसी वेबसाइट पर शेयर की जाएगी।

Top Post Ad

Below Post Ad

Wa blink

😊

Custom CSS