24 March 2022

बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रनौत (Kangana Ranaut) बुधवार को वैष्णोदेवी मंदिर पहुंचीं। उन्होंने भैरो बाबा का आशीर्वाद भी मांगा।

कंगना रनौत आज अपना 35वां जन्मदिन मना रही हैं।
 उन्होंने अपने दिन की शुरुआत वैष्णोदेवी मंदिर में जाकर की। उनके साथ बहन रंगोली भी थीं। कंगना ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीरें शेयर करते हुए लिखा, 'आज मेरे जन्मदिन के मौके पर... भगवती श्री वैष्णोदेवी जी के दर्शन किए… वैष्णोदेवी के दर्शन करने के बाद, कंगना और रंगोली को भैरो बाबा का आशीर्वाद लेते देखा गया।

तस्वीरें शेयर करते हुए कंगना ने बताया कि क्यों भैरो बाबा के पास जाना भी उतना ही जरूरी है।


“वैष्णोदेवी जी के दर्शन के बाद, हम भैरो बाबा के दर्शन के लिए गए। किंवदंती कहती है कि दानव भैरो युवा वैष्णोदेवी का अंत के दिनों तक पीछा कर रहा था और वह पहाड़ी की चोटी तक भाग गया और भैरो के डर से गुफा (गुफा जो मुख्य दर्शनस्थान है) में छिपा हुआ था, जब भैरो देवी के साथ आमने-सामने आईं। शक्ति को प्रकट किया और उसका इतना हिंसक रूप से सिर काट दिया कि उसकी खोपड़ी एक और पहाड़ी की चोटी पर गिर गई। भैरो देवी को मारने के बाद वैष्णो ने घोषणा की कि भैरो कोई और नहीं बल्कि स्वयं भगवान शिव थे, उनकी महिमा के लिए उन्होंने यह भूमिका निभाई।

 उन्होंने यह भी कहा कि अगर कोई उनकी ऊर्जा का उपयोग करना चाहता है, पूजा करना चाहता है, तो उन्हें भी भैरो बाबा का सम्मान करना चाहिए और उनकी पूजा भी करनी चाहिए, जहां भैरो बाबा का सिर गिरा था, उनका मंदिर बनाया गया था। यह किंवदंती हमें अपने दुश्मनों और हमारे जीवन में उनकी भूमिकाओं का सम्मान करना सिखाती है ... हिंदू धर्म के अनुसार यह एक ही ऊर्जा है जो विभिन्न रूपों में अभिव्यक्ति ढूंढती है और किसी को कभी भी अपना दृष्टिकोण नहीं खोना चाहिए। जय माता दी, ”उसने कई तस्वीरों के साथ लिखा।

कंगना रनौत के जन्मदिन के अवसर पर, भारत भर की हस्तियों ने उन्हें शुभकामनाएं दीं।

 करीना कपूर खान ने अपनी इंस्टाग्राम कहानियों को लिया और कंगना को उनके जन्मदिन की शुभकामनाएं दीं। "जन्मदिन मुबारक हो प्रिय कंगना, प्यार और प्रकाश हमेशा," उसने एक तस्वीर पर लिखा। कंगना को विश करने में समांथा रूथ प्रभु भी करीना के साथ शामिल हुईं। उन्होंने लिखा, "प्रतिभा के पावरहाउस की शुभकामनाएं, जो अभिनेत्री अपने प्रत्येक प्रदर्शन के साथ बार उठाती है, हमेशा खूबसूरत कंगना को जन्मदिन की बहुत-बहुत शुभकामनाएं।" एकता कपूर ने कंगना को 'क्वीन' कहा। उसने कहा कि लॉक अप "वह कभी नहीं होगा जो आपके बिना है"।

काम के मोर्चे पर, कंगना की झोली में धड़क और तेजस हैं। वह नवाजुद्दीन सिद्दीकी की टीकू वेड्स शेरू को भी नियंत्रित कर रही हैं। वो वर्तमान में अपने पहले ओटीटी उद्यम, लॉक अप में व्यस्त हैं।

Today's Latest Posts by: e4you-portal