23 March 2024

अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल को दोषी क्यों कहा – जानें kejariwal news

अन्ना हजारे ने अरविंद केजरीवाल को दोषी क्यों कहा – kejariwal news

हाल ही में अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय team भारत सरकार ने दबोच लिया है, अभी मैं एक टीवी इंटरव्यू में अन्ना हजारे को यह कहते हुए सुना की अरविंद केजरीवाल दोषी हो या ना हो लेकिन मेरी नजरों में तो वह इसी बात का दोषी है कि वह शराब के लिए कोई neeti बना रहा है . अन्ना हजारे ने अपने शब्दों में यही कहा था उनका कहने का तात्पर्य यह था कि जब अरविंद केजरीवाल मेरे साथ था तब वह शराब के विरोध में था अर्थात वह कहता था कि शराब की बिक्री करना और उससे कमाई करना गैर कानूनी है.

अन्ना हजारे ने कहा केजरीवाल भले ही निर्दोष साबित हो जाए लेकिन मेरी नजरों में वह दोषी है क्योंकि वह शराब की नीति बना रहा है अर्थात शराब बेचने के पक्ष में है।
अन्ना हजारे ने कहा केजरीवाल भले ही निर्दोष साबित हो जाए लेकिन मेरी नजरों में वह दोषी है क्योंकि वह शराब की नीति बना रहा है अर्थात शराब बेचने के पक्ष में है।

भारत में कई राज्यों में शराबबंदी की गई है लेकिन ज्यादातर राज्यों में शराब सरकार के द्वारा बेची जा रही है, एक आम नागरिक होने के नाते मैं भी ऐसा सोचता हूं कि शराब सरकार को नहीं बेचनी चाहिए .

अन्ना हजारे भी यही कहते हैं कि शराब के कारोबार से सरकार को पैसा अर्जित नहीं करना चाहिए शराब से करोड़ों लोगों की जिंदगी बर्बाद होती है. केजरीवाल भले ही दिल्ली शराब नीति के लिए दोषी न हो लेकिन वह अन्ना हजारे जैसे लोगों की नजरों में दोषी है.

विपक्ष तथा जनता इस तरह की कार्यवाही को सही नहीं समझ रहा है

पिछले कई महीनो में मोदी सरकार ने ed तथा सीबीआई जैसी एजेंटीयों का गलत इस्तेमाल किया है ऐसा विपक्ष आरोप लगाती रही है यदि जनता को यह बात समझ में आ गई कि वास्तव में भारत में एक ऐसी सरकार का उदय होने वाला है कि जब कोई विपक्ष नहीं रह जाएगा और जनता को सरकार चुनने का मौका नहीं मिलेगा तो मोदी सरकार को भारी नुकसान झेलना पड़ सकता है

एक लोकतांत्रिक व्यवस्था में विपक्ष का होना अनिवार्य है लेकिन लंबे समय से हम चीन की प्रगति और भारत के पिछड़ेपन की तुलना करते हैं और चीन जैसी प्रगति के लिए हमें एक सरकार की जरूरत होगी और यदि भाजपा ऐसा करने में सक्षम होती है तो हमारे भारत में भी चीन जैसी सरकार की स्थापना होने में ज्यादा समय नहीं बचा hai.

का कई मायने में देखा जाए तो एक सरकार के रहने से देश की प्रगति बेहतर हो सकती है

बार-बार देश में सरकार बदलने से उथल-पुथल मची रहती है सरकारी अपने हिसाब से नियम कानून बनाती रहती हैं. इस समय भाजपा के पास गोल्डन अवसर है यदि 400 पर जाती है और विपक्ष को शून्य पर ले जाती है या जो विपक्ष को मिलती है वह बटी हुई मिलती हैं तो विपक्ष बेहद ही कमजोर हो जाएगा और आने वाले भविष्य में भारत में चीन जैसे सरकार की स्थापना हो जाएगी.

Today's Latest Posts by: e4you-portal