22 March 2024

Ed ने अरविंद केजरीवाल को किया गिरफ्तार, रात 11 pm 21 March 2024

ईडी ने अरविंद केजरीवाल को किया गिरफ्तार, कल कोर्ट में होगी पेशी; अब कौन बनेगा दिल्ली का सीएम?

करीब दो घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने सीएम केजरीवाल को अरेस्ट कर लिया है। इस बीच केजरीवाल के आवास के बाहर भारी संख्या में 'आप' के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद हैं। वे जमकर नारेबाजी कर रहे हैं।

Arvind Kejriwal arrested: आम आदमी पार्टी (आप) के सबसे बड़े नेता अरविंद केजरीवाल को प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने गिरफ्तार कर लिया है। गुरुवार देर शाम ईडी की टीम सीएम केजरीवाल के आवास पर पहुंची। सात बजे से ईडी के अधिकारियों ने केजरीवाल से पूछताछ शुरू की। करीब दो घंटे की पूछताछ के बाद ईडी ने सीएम केजरीवाल को अरेस्ट कर लिया है। इस बीच केजरीवाल के आवास के बाहर भारी संख्या में 'आप' के कई नेता और कार्यकर्ता मौजूद हैं। वे जमकर नारेबाजी कर रहे हैं। दिल्ली पुलिस ने सीएम आवास के आसपास धारा 144 लागू कर दी है।

दो घंटे तक चली पूछताछ
दरअसल, गुरुवार की शाम ईडी ने कथित शराब घोटाला केस में अरविंद केजरीवाल को दसवां समन जारी किया। समन जारी करने के बाद सीएम हाउस में सर्चिंग ऑपरेशन शुरू कर दिया गया। ईडी के कई अधिकारियों के साथ दिल्ली पुलिस के भी अधिकारी वहां मौजूद थे। तलाशी के बाद ईडी ने सीएम केजरीवाल से पूछताछ शुरू की। यह पूछताछ करीब दो घंटे तक चली। गुरुवार की रात ईडी ने सीएम केजरीवाल को गिरफ्तार कर लिया। इस दौरान सीएम के घर के सामने भारी संख्या में लोग पहुंच गए हैं। 

कल कोर्ट में होगी पेशी
गुरुवार की रात केजरीवाल को गिरफ्तार किया गया। अरेस्ट करने के बाद उन्हें मेडिकल के लिए ले जाया जा रहा है। कल कोर्ट में केजरीवाल की पेशी होगी। बता दें कि सीएम हाउस के बाहर बैरिकेडिंग की गई है। भारी संख्या में सुरक्षाकर्मियों की तैनाती की गई है। सीएम आवास में अभी भी तलाशी चल रही है लेकिन दो घंटे के बाद पूछताछ पूरी हो गई है। ऐसे में 'आप' अब इस मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाने जा रही है। 

अब कौन बनेगा दिल्ली का सीएम?
सीएम केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद आतिशी ने कहा, 'खबर आ रही है कि ईडी ने अरविंद केजरीवाल को अरेस्ट कर लिया है। यह साफ था कि आज ईडी उन्हें गिरफ्तार करने के लिए आ रही है। यह भाजपा की साजिश है। अरविंद केजरीवाल जी दिल्ली के मुख्यमंत्री थे, दिल्ली के मुख्यमंत्री हैं और दिल्ली के मुख्यमंत्री रहेंगे। अगर जरूरत पड़ेगी तो अरविंद केजरीवाल जेल से सरकार चलाएंगे। कोई भी ऐसा कानून नहीं है जो उन्हें जेल से सरकार चलाने से रोकता है। वही दिल्ली के सीएम रहेंगे। यह लड़ाई चलती रहेगी।' ऐसे में 'आप' ने यह साफ कर दिया है कि दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ही रहेंगे। 

Readmore 

Today's Latest Posts by: e4you-portal