25 August 2023

दिलाएगा तरक्की, परिवार के हर सदस्य होंगे मालामाल, होगी अरबो-खरबो की सम्पति - Laung Ka Totka

Laung Ka Totka दिलाएगा तरक्की, परिवार के हर सदस्य होंगे मालामाल, होगी अरबो-खरबो की सम्पति

Laung Ka Totka: हमारे ज्योतिष शास्त्र में जीवन की कई अगूढ समस्याओं का सरल और सहज हाल बताया गया है। हम इनका उपयोग कर अपने जीवन को समस्या मुक्त बना सकते हैं। ज्योतिष शास्त्र में लौग के विषय में कई उपाय और टोटके बताए गए हैं। जिनका प्रयोग करने से जीवन में आनंद आता है। वहीं घर की परेशानी तथा मन में नकारात्मकता का नाश हो जाता है। वैसे तो लौंग का उपयोग रसोई में मसाले के रूप में किया जाता है। लेकिन लौंग का उपयोग धार्मिक कार्यों में भी होता है। ज्योतिष की दृष्टि से इसे बहुत सुख और असरकारक बताया गया है। सुख समृद्धि और धन प्राप्त करने के लिए लोगों का विशेष उपयोग किया जा सकता है।

रुका हुआ धन प्राप्त करने

रुका हुआ धन प्राप्त करने के लिए लौंग का कारगर उपयोग किया जा सकता है। कहा गया है कि अगर आपका धन कहीं फंसा हुआ है चाहकर भी आप प्राप्त नहीं कर पा रहे हैं तो एक उपाय करना होगा। बताया गया है कि पान के पत्ते में लौंग इलायची और सुपारी लपेटकर भगवान श्री गणेश को अर्पित करें। साथ ही रुका हुआ धन प्राप्त करने के लिए अपनी कामना करें अवश्य ही आपका रुका हुआ धन आपको प्राप्त हो जाएगा।

बीमारी से छुटकारा पाने

बीमारी से छुटकारा पाने के लिए लौंग का उपयोग किया जा सकता है। बताया गया है कि 7 से 8 लौग की कलियों को लेकर तवा मे रखकर जला लें। इसके बाद उसे घर के कोने में रख दें। ऐसा करने से घर में व्याप्त नकारात्मकता दूर हो जाएगी। परिणाम स्वरूप घर में बीमार व्यक्ति के स्वास्थ्य में तेजी के साथ सुधार शुरू होगा।

घर में सुख शांति के लिए

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार घर के मंदिर में सुबह भगवान की आरती करते समय दो लौंग डालकर आरती जलाएं। ऐसा करना बहुत उपयोगी बताया गया है। मान्यता है कि लौंग डालकर आरती करने से वातावरण में व्याप्त नकारात्मकता दूर हो जाती है। इससे घर में सुख शांति बढ़ती है। सभी परेशानियां होंगी दूर

लौंग का एक ऐसा उपाय बताया गया है जिसमें कहा गया है कि अगर लोगों के इस उपाय को कर लिया जाए तो घर में व्याप्त सभी परेशानियां दूर हो जाएंगे। अगर कुंडली में राहु और केतु की स्थिति अनुकूल नहीं है तो परेशानियां बनी रहेंगी। इससे बचने के लिए शनिवार के दिन लौंग का दान करना चाहिए। 

Readmore 

Today's Latest Posts by: e4you-portal