Type Here to Get Search Results !

Comment Modal

all memu

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के अतिरिक्त जनता के सामने दूसरा विकल्प कौन सा है?

मध्य प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी के अतिरिक्त जनता के सामने दूसरा विकल्प कांग्रेस है. कांग्रेस मध्य प्रदेश में सबसे पुराना राजनीतिक दल है और इसने राज्य में कई बार सरकार बनाई है. कांग्रेस का मुख्य आधार मध्य प्रदेश में किसान और गरीब हैं. कांग्रेस का चुनावी नारा "आओ, मिलकर बदलें" है.

कांग्रेस मध्य प्रदेश में शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के क्षेत्र में सुधार करने का वादा करती है. कांग्रेस का कहना है कि वह राज्य में भ्रष्टाचार को खत्म करेगी और राज्य को एक समृद्ध और खुशहाल राज्य बनाएगी.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस का मुख्य प्रतिद्वंद्वी भारतीय जनता पार्टी है. भारतीय जनता पार्टी का मुख्य आधार मध्य प्रदेश में मध्यम वर्ग और व्यापारी हैं. भारतीय जनता पार्टी का चुनावी नारा "सबका साथ, सबका विकास" है.

भारतीय जनता पार्टी मध्य प्रदेश में कानून और व्यवस्था को बेहतर बनाने का वादा करती है. भारतीय जनता पार्टी का कहना है कि वह राज्य में विकास को बढ़ावा देगी और राज्य को एक सुरक्षित और समृद्ध राज्य बनाएगी.

मध्य प्रदेश में कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के अलावा अन्य राजनीतिक दलों में समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी, राष्ट्रीय जनता दल और शिवसेना शामिल हैं. इन दलों का भी मध्य प्रदेश में कुछ मतदाता आधार है.

मध्य प्रदेश में अगला विधानसभा चुनाव 2023 के अंत में होने वाला है. यह देखना दिलचस्प होगा कि कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच कौन से दल जीतता है.

Top Post Ad

Below Post Ad

Wa blink

😊

Custom CSS