08 June 2023

1Rupay ka message Ladali Behna Yojana : e4you

जिन लाडली बहनों के पास एक रुपए वाला मैसेज अभी तक नहीं आया उन सभी महिलाओं के पास इस तारीख को आएगा लाडली बहना योजना का मैसेज - 

1Rupay ka message Ladali Behna Yojana : जिन लाडली बहनों के पास ₹1 वाला मैसेज अभी तक नहीं आया, उन सभी महिलाओं के पास इस तारीख को आएगा लाडली बहना योजना का मैसेज

1 Rupay ka message ladli Bahana Yojana : जिन महिलाओं ने लाडली बहना योजना का फार्म भरा था और सरकार की तरफ से 1 जून को एक रुपए सभी पात्र महिलाओं के खाते में ट्रांसफर किया गया था लेकिन जिसमें बहुत सी महिलाओं के पास 1 रुपए वाला मैसेज नहीं आया। आपको बताते चलें कि एक रुपए वाला मैसेज इसलिए भेजा गया कि आपके खाते का DBT सक्रिय है या नहीं। फिलहाल उन सभी महिलाओं के लिए अच्छी खबर है जिनका मैसेज अभी तक नहीं आया है। आपको आगे पूरी जानकारी दे दी गई है।

ध्यान दें जिन महिलाओं के पास 1 जून को लाडली बहना योजना का 1 रुपए वाला मैसेज नहीं आया था लेकिन अब उनका मैसेज 8 जून को आएगा। 8 जून को एक रुपए बाला मैसेज उन्हीं महिलाओं के पास आएगा जिनके पास 1 जून को मैसेज नहीं आया था। आप सभी जानते हैं कि लाडली बहना योजना के तहत करोड़ों महिलाओं ने फार्म भरा था जिसमें से बहुत सी महिलाओं के पास 1 रुपए वाला मैसेज आ गया लेकिन बहुत महिलाओं के पास मैसेज नहीं आया था जिसकी वजह से वह बहुत परेशान थी। ध्यान दें अगर 8 जून को भी आपके पास एक रुपए वाला मैसेज नहीं आता है तो क्या करें इसकी भी जानकारी नीचे दे दी गई है।

आप सभी को एक बार फिर से जानकारी के लिए बता दूं कि सरकार द्वारा सभी पात्र लाडली बहनों के DBT सकरी खाते में 1 रुपए डाला गया था जिससे 10 जून को लाडली बहना योजना की पहली किस्त भेजी जा सके। ऐसे में अभी तक बहुत ही महिलाओं के खाते में अभी भी एक रुपए वाला मैसेज नहीं आया ऐसे में महिलाओं को क्या करना चाहिए इसकी जानकारी नीचे दे दी गई है।

अब 8 जून को सभी लाडली बहनों के पास आएगा एक रुपए वाला मैसेज

खुशखबरी जिन लाडली बहनों के पास एक रुपए वाला मैसेज नहीं आया था वह बहुत परेशान हो रही थी और चिंतित थी उनका मैसेज आएगा कि नहीं ऐसे में एक घर निकल कर आ रही है जिनका मैसेज नहीं आया है उनका मैसेज अब 8 जून को आ जाएगा। सरकार द्वारा सभी पात्र महिलाओं के खाते में जिनका DBT सक्रिय है 8 जून को एक रुपए भेजा जाएगा इसके 2 दिन के बाद 10 जून को शाम 6:00 बजे सभी लाडली बहनों के खाते में रुपए ट्रांसफर कर दिए जाएंगे।

ध्यान दें यदि आप सभी के पास 8 जून को शाम 7:00 बजे तक मैसेज नहीं आता है फिर भी परेशान होने की जरूरत नहीं है यदि आपने लाडली बहना योजना की अंतिम सूची में नाम है तो चिंता करने की आवश्यकता नहीं है आपका रुपया आ जाएगा।

यदि 8 जून को मैसेज प्राप्त ना हो तो इस नंबर पर करें शिकायत

जैसा कि आप सभी जानते भी हैं कि सभी पात्र लाडली बहनों के पास 1 रुपए बाला मैसेज भेजे जा रहे हैं। यदि आपके पास किसी कारणवश 8 तारीख के बाद भी 1 रुपए वाला मैसेज नहीं आया तो आप हेल्पलाइन नंबर पर कॉल कर सकते हैं और अपनी आपत्ति दर्ज करवा सकते हैं। लाडली बहना योजना के इस हेल्पलाइन नंबर पर 0755-2700-800 पर संपर्क कर सकते हैं।

निष्कर्ष –

आप सभी ने इस लेख के माध्यम से लाडली बहना योजना की महत्वपूर्ण जानकारी प्राप्त की। इसी तरह लाडली बहना योजना के संबंधित नई सूचना एवं सरकारी योजनाओं के संबंधित जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं तो नीचे दिए गए व्हाट्सएप ग्रुप को ज्वाइन कर ले। >> Readmore 

Today's Latest Posts by: e4you-portal