Type Here to Get Search Results !

Comment Modal

all memu

Latest news for 25 updates on youtube

 मेरे ज्ञान के अनुसार YouTube पर नवीनतम अपडेट में से 25 यहां दिए गए हैं:


1. शॉर्ट्स - यूट्यूब ने शॉर्ट्स लॉन्च किया है, जो एक नया शॉर्ट-फॉर्म वीडियो प्रारूप है जो टिकटॉक के साथ प्रतिस्पर्धा करता है।


2. YouTube संगीत - YouTube ने YouTube संगीत लॉन्च किया है, एक संगीत स्ट्रीमिंग सेवा जिसमें संगीत वीडियो, एल्बम, प्लेलिस्ट और बहुत कुछ शामिल है।


3. YouTube प्रीमियम - YouTube ने YouTube प्रीमियम लॉन्च किया है, एक सदस्यता सेवा जिसमें विज्ञापन-मुक्त देखने, ऑफ़लाइन डाउनलोड और विशेष सामग्री तक पहुंच शामिल है।


4. यूट्यूब टीवी - यूट्यूब ने यूट्यूब टीवी लॉन्च किया है, एक लाइव टीवी स्ट्रीमिंग सेवा जिसमें 85 से अधिक चैनल शामिल हैं।


5. यूट्यूब गेमिंग - यूट्यूब ने यूट्यूब गेमिंग लॉन्च किया है, गेमिंग सामग्री के लिए एक मंच जिसमें लाइव स्ट्रीम, गेमप्ले वीडियो और बहुत कुछ शामिल है।


6. यूट्यूब किड्स - यूट्यूब ने यूट्यूब किड्स लॉन्च किया है, जो बच्चों की सामग्री के लिए एक मंच है जिसमें माता-पिता के नियंत्रण और क्यूरेट की गई सामग्री शामिल है।


7. YouTube स्टूडियो - YouTube ने अपने क्रिएटर स्टूडियो को ऑडियंस इनसाइट्स, रीयल-टाइम एनालिटिक्स और मुद्रीकरण टूल जैसी नई सुविधाओं के साथ अपडेट किया है।


8. सुपर चैट - YouTube ने सुपर चैट लॉन्च किया है, एक ऐसी सुविधा जो दर्शकों को लाइवस्ट्रीम के दौरान लाइव चैट में उनके संदेशों को हाइलाइट करने के लिए भुगतान करने की अनुमति देती है।


9. लाइव स्वचालित कैप्शन - YouTube अब लाइवस्ट्रीम के लिए अंग्रेजी में स्वचालित कैप्शन प्रदान करता है, जिससे लाइवस्ट्रीम दर्शकों के लिए अधिक सुलभ हो जाती है।


10. प्रीमियर - YouTube ने प्रीमियर लॉन्च किया है, एक ऐसी सुविधा जो क्रिएटर्स को वीडियो रिलीज़ शेड्यूल करने और उसे इवेंट में बदलने की अनुमति देती है।


11. वीडियो चैप्टर - YouTube ने वीडियो चैप्टर पेश किया है, एक ऐसा फीचर जो क्रिएटर्स को आसान नेविगेशन के लिए अपने वीडियो को चैप्टर में विभाजित करने की अनुमति देता है।


12. 4के एचडीआर - यूट्यूब अब चुनिंदा उपकरणों पर 4के एचडीआर वीडियो प्लेबैक का समर्थन करता है।


13. यूट्यूब वीआर - यूट्यूब ने वर्चुअल रियलिटी कंटेंट के लिए एक प्लेटफॉर्म यूट्यूब वीआर लॉन्च किया है।


14. YouTube कहानियां - YouTube ने YouTube कहानियां लॉन्च की हैं, एक ऐसी सुविधा जो रचनाकारों को 24 घंटों के बाद गायब होने वाली छोटी सामग्री साझा करने की अनुमति देती है।


15. यूट्यूब लर्निंग - यूट्यूब ने यूट्यूब लर्निंग लॉन्च किया है, शैक्षिक सामग्री के लिए एक मंच जिसमें पाठ्यक्रम, प्लेलिस्ट और बहुत कुछ शामिल है।


16. क्रिएटर अकादमी - YouTube ने क्रिएटर अकादमी लॉन्च की है, जो क्रिएटर्स के लिए एक ऑनलाइन संसाधन है जिसमें शैक्षिक सामग्री, वर्कशॉप आदि शामिल हैं।


17. कमेंट मॉडरेशन - YouTube ने अपने कमेंट मॉडरेशन टूल को अपडेट किया है ताकि क्रिएटर्स के लिए अपनी टिप्पणियों को प्रबंधित करना आसान हो सके।


18. एंड स्क्रीन - YouTube ने अपनी एंड स्क्रीन सुविधा को अपडेट किया है, जिससे निर्माता अपने वीडियो के अंत में वीडियो या लिंक जैसे पांच तत्वों को जोड़ सकते हैं।


19. YouTube शॉर्ट्स फंड - YouTube ने लोकप्रिय शॉर्ट्स बनाने वाले रचनाकारों का समर्थन करने के लिए $ 100 मिलियन का फंड YouTube शॉर्ट्स फंड लॉन्च किया है।


20. लघु-रूप मुद्रीकरण - YouTube ने विज्ञापनों और क्रिएटर फंड सहित शॉर्ट्स के लिए मुद्रीकरण विकल्प पेश किए हैं।


21. सहयोगात्मक शॉर्ट्स - YouTube ने सहयोगात्मक शॉर्ट्स लॉन्च किया है, एक ऐसी सुविधा जो रचनाकारों को अन्य रचनाकारों के साथ शॉर्ट्स पर सहयोग करने की अनुमति देती है।


22. YouTube ऑडियो लाइब्रेरी - YouTube ने अपने वीडियो में उपयोग करने के लिए रचनाकारों के लिए नए संगीत ट्रैक और ध्वनि प्रभावों के साथ अपनी ऑडियो लाइब्रेरी को अपडेट किया है।


23. YouTube संगीत चार्ट - YouTube ने YouTube संगीत चार्ट लॉन्च किया है, जो मंच पर शीर्ष संगीत वीडियो और गीतों की एक सूची है।


24. कलाकारों के लिए YouTube - YouTube ने कलाकारों के लिए YouTube लॉन्च किया है, एक ऐसा मंच जो संगीतकारों और कलाकारों के लिए संसाधन और उपकरण प्रदान करता है।


25. YouTube शॉर्ट्स रिपोर्ट - YouTube ने शॉर्ट्स रिपोर्ट लॉन्च की है, एक साप्ताहिक न्यूज़लेटर जो प्लेटफॉर्म से सर्वश्रेष्ठ शॉर्ट्स को हाइलाइट करता है।




Top Post Ad

Below Post Ad

Wa blink

😊

Custom CSS