Type Here to Get Search Results !

Comment Modal

all memu

25 latest Google Search news updates news

mama ji naukari adda के अनुसार Google खोज के 25 नवीनतम अपडेट यहां दिए गए हैं:


1. पैसेज इंडेक्सिंग - Google ने 2020 में एक नया एल्गोरिदम अपडेट पेश किया जो सर्च इंजन को केवल पूरे पेज के बजाय एक पेज से विशिष्ट पैसेज को इंडेक्स और रैंक करने की अनुमति देता है।


2. BERT अपडेट - Google ने 2019 में BERT (ट्रांसफ़ॉर्मर्स से बिडायरेक्शनल एनकोडर रिप्रेजेंटेशन) नामक एक एल्गोरिथ्म अपडेट को रोल आउट किया जो सर्च इंजन को सर्च क्वेरी के संदर्भ को बेहतर ढंग से समझने और अधिक प्रासंगिक परिणाम प्रदान करने में मदद करता है।


3. फीचर्ड स्निपेट्स अपडेट - Google ने 2020 में फीचर्ड स्निपेट्स में कई बदलाव किए, जिसमें कई फीचर्ड स्निपेट्स को स्क्रॉल करने की क्षमता और सामग्री के स्रोतों के लिए एट्रिब्यूशन प्रदान करना शामिल है।


4. मोबाइल-फर्स्ट इंडेक्सिंग - गूगल ने 2018 में मोबाइल-फर्स्ट इंडेक्सिंग रोल आउट करना शुरू किया, जिसका अर्थ है कि सर्च इंजन इंडेक्सिंग और रैंकिंग के लिए मुख्य रूप से वेबसाइट की सामग्री के मोबाइल संस्करण का उपयोग करता है।


5. कोर वेब विटल्स - गूगल ने 2020 में घोषणा की कि कोर वेब विटल्स, जो किसी वेबसाइट के उपयोगकर्ता अनुभव को मापता है, 2021 से शुरू होने वाला एक रैंकिंग कारक होगा।


6. Google डिस्कवर - Google डिस्कवर एक वैयक्तिकृत सामग्री फ़ीड है जो उपयोगकर्ता की रुचियों और खोज इतिहास के आधार पर प्रासंगिक लेख, वीडियो और अन्य सामग्री दिखाता है।


7. नॉलेज ग्राफ - नॉलेज ग्राफ एक ऐसा फीचर है जो लोगों, जगहों और चीजों के बारे में सीधे सर्च रिजल्ट में जानकारी दिखाता है।


8. ज़ीरो-क्लिक खोजें - ज़ीरो-क्लिक खोजें वे खोज क्वेश्चन हैं जिनका उत्तर सीधे खोज परिणामों में मिलता है और उपयोगकर्ता को किसी वेबसाइट पर क्लिक करने की आवश्यकता नहीं होती है।


9. स्वत: पूर्ण सुझाव - स्वत: पूर्ण सुझाव एक विशेषता है जो खोज बॉक्स में उपयोगकर्ता के प्रकार के रूप में सुझाई गई खोज क्वेरी को प्रदर्शित करता है।


10. समृद्ध परिणाम - समृद्ध परिणाम उन्नत खोज परिणाम होते हैं जिनमें छवियां, समीक्षाएं और रेटिंग जैसी विशेषताएं शामिल होती हैं।


11. लोग भी पूछते हैं - लोग भी पूछते हैं एक विशेषता है जो खोज क्वेरी से संबंधित सामान्य प्रश्न प्रदर्शित करती है।


12. गूगल लेंस - गूगल लेंस एक छवि पहचान उपकरण है जो उपयोगकर्ताओं को तस्वीर लेकर जानकारी खोजने की अनुमति देता है।


13. नॉलेज पैनल्स - नॉलेज पैनल्स सूचना बॉक्स हैं जो कुछ संस्थाओं, जैसे मशहूर हस्तियों और व्यवसायों के लिए खोज परिणामों के दाईं ओर दिखाई देते हैं।


14. Google मेरा व्यवसाय - Google मेरा व्यवसाय एक निःशुल्क टूल है जो व्यवसायों को खोज और मानचित्र सहित Google पर अपनी ऑनलाइन उपस्थिति प्रबंधित करने की अनुमति देता है।


15. स्थानीय खोज परिणाम - स्थानीय खोज परिणाम वे खोज परिणाम होते हैं जो किसी विशिष्ट भौगोलिक स्थान के लिए प्रासंगिक होते हैं।


16. Google समाचार - Google समाचार एक समाचार एकत्रीकरण सेवा है जो विभिन्न स्रोतों से लेख एकत्र करती है और उन्हें एक वैयक्तिकृत फ़ीड में प्रदर्शित करती है।


17. गूगल शॉपिंग - गूगल शॉपिंग एक शॉपिंग सर्च इंजन है जो उपयोगकर्ताओं को कई खुदरा विक्रेताओं के उत्पादों की खोज और तुलना करने की अनुमति देता है।


18. Google Trends - Google Trends एक ऐसा टूल है जो उपयोगकर्ताओं को समय के साथ खोज प्रश्नों की लोकप्रियता देखने की अनुमति देता है।


19. छवि खोज - Google छवि खोज एक खोज इंजन है जो उपयोगकर्ताओं को खोजशब्दों के आधार पर छवियों को खोजने की अनुमति देता है।


20. वीडियो खोज - Google वीडियो खोज एक खोज इंजन है जो उपयोगकर्ताओं को खोजशब्दों के आधार पर वीडियो खोजने की अनुमति देता है।


21. नौकरी खोज - Google की नौकरी खोज सुविधा उपयोगकर्ताओं को सीधे खोज परिणामों में नौकरी सूची खोजने की अनुमति देती है।


22. उड़ान खोज - Google की उड़ान खोज सुविधा उपयोगकर्ताओं को विभिन्न एयरलाइनों की उड़ानों की खोज करने और कीमतों की तुलना करने की अनुमति देती है।


23. होटल खोज - Google की होटल खोज सुविधा उपयोगकर्ताओं को होटलों की खोज करने और विभिन्न बुकिंग साइटों से कीमतों की तुलना करने की अनुमति देती है।


24. गूगल मैप्स एकीकरण - गूगल मैप्स को गूगल सर्च में एकीकृत किया गया है, जिससे उपयोगकर्ता स्थानीय व्यवसायों की खोज कर सकते हैं और दिशा-निर्देश प्राप्त कर सकते हैं।


25. ध्वनि खोज - Google की ध्वनि खोज सुविधा उपयोगकर्ताओं को ध्वनि आदेशों का उपयोग करके जानकारी खोजने की अनुमति देती है।


Top Post Ad

Below Post Ad

Wa blink

😊

Custom CSS