01 April 2023

Mp Ladli Lakshmi Beti Yojana 2023

MP Ladli Lakshmi Beti Yojana: इस योजना से बेटियों को मिलेंगे ₹1000 हर महीने,माता-बहनों के बाद अब बेटियों को मिलेंगे ₹1000 महीना, लॉन्च हो रही नई योजना – MP Ladli Lakshmi Beti Yojana

इस योजना के तहत 21 साल से लेकर शादी तक बेटियों को ₹1000 हर महीने दिए जांएगे। बता दें जहां एक तरफ लाड़ली लक्ष्मी योजना के तेहत जन्म से लेकर 21 वर्ष तक कि बेटियों को लाभ दिया जाता। वही लाड़ली लक्ष्मी बेटी योजना का लाभ 21 वर्ष से अधिक उम्र की बेटियों को उनके विवाह तक मिलेगा। जबकि हाल ही में लॉन्च हुई लाड़ली बहना योजना का लाभ 23 वर्ष से 60 वर्ष तक कि माता बहनों को दिया जा रहा है।

नई योजना को लेकर मामाजी ने दी जानकारी

बता दें अभी लाड़ली लक्ष्मी बेटी योजना लागू नहीं हुई है। मामाजी ने एक कार्यक्रम के दौरान इस योजना की जानकारी दी है और बताया है कि, बेटियों को लाड़ली लक्ष्मी बेटी योजना के जरिए शादी होने तक हर महीने 1000 रुपये उनके खाते में डाले जांएगे। ताकि इन्हें आर्थिक दिक्कतों से न गुजरना पढ़े। साथ सीएम शिवराज ने योजना को जल्द ही लघु करने की भी बात कही है। इसलिए आप इस योजना की अगली अपडेट चाहते हैं तो, गूगल पर e4you.inसर्च करें। जबकि योजनाओं की जानकारी मोबाइल पर पाने के लिए हमारे व्हाट्सएप्प ग्रुप को भी जरूर जॉइन कर लें।

लाड़ली बहना योजना में 4 दिन में भरे हुए 11 लाख फॉर्म

मीडिया स्त्रोत द्वारा मिली जानकारी अनुसार 29 मार्च तक लाड़ली बहना योजना में 4 महिलाओं के आवेदन फॉर्म भरे जा चुके है। इसके अलावा इंदौर की महिलाओं के लिए घर बैठे पंजीयन की सुविधा दी जा रही है। ये सुविधा केवल उन्हीं महिलाओं के लिए होगी। जो किसी कारण शिविर तक नही जा पा रही है।

Today's Latest Posts by: e4you-portal