02 April 2023

1 april 2023 cylinder new rate

GAS Cylinder New Price : 1 अप्रैल से गैस सिलेण्डर का नया रेट लागू बडा झटका सभी ध्यान दें

LPG Gas Cylinder price – एक अप्रैल से देशभर में कई सारे नियमों बदलाव देखने को मिलेगा। एक अप्रैल से होने वाला बदलाव सभी के लिए बराबर होगा। एक अप्रैल से लोगों की कई जरूरतों की चीजों में कीमतों में परिवर्तन देखने को मिलेगा। इसमें सभी के घरों में प्रयोग होने वाले घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों को जानने के लिए भी काफी उत्सुक हो रहे हैं। कि एक अप्रैल से घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों बढ़ोतरी होगी या गिरावट देखने को मिलेगी। क्योंकि प्रत्येक महीने की पहली तारीख से ही एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों परिवर्तन किया जाता है। इससे सम्बन्धित पूरी जानकारी इसी पोस्ट के माध्यम से विस्तार से पढ़ें।

1 april 2023 cylinder new rate

आपको बता दें कि एक अप्रैल से ही घरेलू रसोई गैस सिलेंडर और कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में गिरावट और बढ़ोतरी होने पर कीमतों में परिवर्तन देखने को मिलेगा। घरेलू रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में पिछले 2021 से बढ़ोतरी देखने को मिल रही है। जो कि वर्ष 2022 में घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों में 103 रूपये की बढ़ोतरी देखने को मिली। और इस वर्ष भी घरेलू एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों में पिछले आठ महीनों के बाद 50 रूपये की बढ़ोतरी देखने को मिली। लोग बढ़ती घरेलू रसोई एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमतों को लेकर काफी ज्यादा पेरशान है।

Commercial GAS Cylinder Price Update

इसके साथ ही देश में कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर को लेकर भी लोग काफी परेशान हैं। क्योंकि कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडरों की कीमतों भी काफी उतार – चढ़ाव पिछले एक साल से जारी है। कॉमर्शियल एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत पिछले एक साल में 134 रूपये की गिरावट देखने को मिली है। परंतु कॉमर्शियल गैस सिलेंडर की कीमतों में भी काफी ज्यादा बढ़ोतरी देखने को मिली है।

लेकिन कॉमर्शियल गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी के साथ गिरावट भी देखने को मिल रही थी। लेकिन घरेलू गैस सिलेंडरों की कीमतों में किसी तरह की गिरावट देखने को नही मिली है। एक अप्रैल 2023 से नया वित्त वर्ष शुरू होने वाला है। एक अप्रैल को ऑयल कम्पनियां घरेलू और कॉमर्शियल दोनो गैस सिलेंडरों कीमतों में क्या परिवर्तन है आपको 1 अप्रैल यानि कल ही पता चल जाएगा।

Today's Latest Posts by: e4you-portal