17 March 2023

Rewa samachar

Rewa News : 80 पूर्व सरंपचो को जेल भेजने की तैयारी में प्रशासन, इस कारण से जाना पड़ेगा जेल

सरकार को वापस नहीं कर रहे है तीन करोड़ रुपए से अधिक राशि

विंध्य भास्कर डेस्क। पंचायती राज के पूर्व पंच परमेश्वर कहे जाने वाले सरपंच व सचिवों को जेल काटनी पड़ सकती है। इसके लिए प्रशासन ने तैयारी भी शुरु कर दी है। इसके लिए सभी जनपद पंचायत के सीईओ को आदेश भी जारी कर दिए गए है। दरअसल इन सरपंचों व सचिवों पर तीन करोड़ रुपए की राशि गवन का आरोप है। इस पर आरोप प्रमाणित भी हो चुके है। इस पर इन सरपंचों व सचिवों को तहसीलदारों को तीन करोड़ रुपए वसूलने है । इस संबंध में आरआरसी भी जारी हो गई है। इसके बावजूद इन सरपंचों  व सचिवों ने  पैसा जमा नहीं किया है। ऐसे में अब इन सरपंच व सचिवो के विरुद्ध जिला पंचायत सीईओ ने राशि जमा नहीं करने पर इन्हें जेल भेजने की तैयारी कर रहे हैं। इस संबंध दिशा निर्देश भी जारी हो चुके है।

बता दें कि पंचायत एवं ग्रामीण विकास विभाग ने पंचायतों के लिए जो राशि जारी की थी। इसमें सरपंच व सचिवों ने राशि आहरित करने के बावजूद   पंचायतों का विकास कार्य नहीं किया। इस पर पंचायत विभाग ने इन सरपंच सचिवों पर धारा ४० एवं ९२ के तहत मामला दर्ज कर लिया है। इनकी सुनवाई के उपरांत मामला दर्ज इन्हें दोषी पाया है। इसके बावजूद यह सरपंच पैसा नहीं जमा कर रहे हैं। ऐसे में  सीइअ ो ने अब इन सचिवों पर कड़ा रुख अपनाया है।

वसूली को लेकर  सौंपा ज्ञापन
ग्राम पंचायत स्तर में हो रहे भ्रष्टाचार के मामलों को लेकर सामाजिक कार्यकर्ता शिवानंद द्विवेदी ने इन सरंपच सचिवों के विरुद्ध कार्रवाई करने को लेकर गुरुवार को  संभागायुक्त को ज्ञापन सौंपकर जल्द  इन पर कार्रवाई करने की मांग रखी है।

Today's Latest Posts by: e4you-portal