01 February 2023

Rewa samachar - इंदौर के 56 मार्केट के तर्ज में रीवा में भी बनेगा फूड पार्क / रीवा में 10 एकड़ में बनेगा फूड पार्क

रीवा में बनेगा फूड पार्क - 20 वर्षों में रीवा की सुंदरता में निरंतर वृद्धि हुई है और अब रीवा बदल गया है.

रीवा समाचार (Rewa News): मध्यप्रदेश शासन की पुनर्घनत्वीकरण योजना से सिविल लाइन में निर्मित 18 ई टाईप शासकीय आवासों का प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने लोकार्पण किया। इस अवसर पर कमिश्नर रीवा संभाग अनिल सुचारी एवं कलेक्टर मनोज पुष्प भी उपस्थित रहे। लोकार्पण के उपरांत अतिथियों ने नवनिर्मित शासकीय आवासों का अवलोकन किया तथा उनके अच्छे निर्माण के लिए हाउसिंग बोर्ड की प्रशंसा भी की।

लोकार्पण कार्यक्रम को संबोधित करते हुए पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक श्री राजेन्द्र शुक्ल ने कहा कि पुनर्घनत्वीकरण योजना से रीवा की सुंदरता बढ़ी है। जहाँ एक ओर बेहतरीन कलेक्ट्रेट भवन सहित अन्य शासकीय भवनों का निर्माण हुआ है वहीं दूसरी ओर तालाबों के सौंदर्यीकरण का कार्य कराया जाकर इन्हें पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित किया गया है। उन्होंने बताया कि सिविल लाइन में 10 एकड़ क्षेत्र में सुंदर व सुसज्जित पार्क बनाया जाएगा जिसके एक एकड़ क्षेत्र में फूड एरिया होगा तथा दो एकड़ में पार्किंग होगी और यह पार्क इंदौर के 56 मार्केट के तर्ज पर विकसित किया जाएगा। श्री शुक्ल ने कहा कि नवीन व व्यवस्थित शासकीय आवासों के बन जाने से अधिकारियों की कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। हमारी यह मंशा है कि अधिकारियों से शासकीय कार्य लेने के साथ ही उन्हें बेहतर आवास भी मुहैया कराए जाएं। विधायक श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा में अधोसंरचना निर्माण के साथ-साथ स्वास्थ्य सुविधाओं में भी उल्लेखनीय प्रगति हुई है। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का प्रदेश में अपना महत्वपूर्ण स्थान है तथा रीवा के जिला अस्पताल को स्वास्थ्य सुविधाओं के लिए प्रदेश में अग्रणी स्थान मिला है, जिसके लिए कलेक्टर बधाई के पात्र हैं। श्री शुक्ल ने कहा कि रीवा में हो रहे अच्छे कार्यों की प्रदेश स्तर पर प्रशंसा हो रही है।

इस अवसर पर कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि पुनर्घनत्वीकरण योजना से रीवा में प्रदेश में सबसे अच्छे कार्य हुए हैं। गत 20 वर्षों में रीवा की सुंदरता में निरंतर वृद्धि हुई है और अब रीवा बदल गया है। उन्होंने रीवा के विकास के लिए विधायक श्री शुक्ल जी की लगातार मॉनीटरिंग व विकास के प्रति सोच के लिए साधुवाद दिया। उन्होंने कहा कि निर्माण के जो प्रोजेक्ट चल रहे हैं उन्हें शीघ्र पूरा कराया जाएगा तथा नवीन स्वीकृत प्रोजेक्ट भी तत्काल प्रारंभ होंगे।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जिला भाजपा अध्यक्ष डॉ अजय सिंह ने कहा कि वर्ष 2003 से जो विकास गाथा चल रही है उसमें एक कड़ी और जुड़ गई। शासकीय अधिकारियों के लिए सुंदर आवासीय परिसर निर्मित हुआ है जिसके लिए उन्होंने बधाई दी। इस अवसर पर नगर पालिक निगम रीवा के अध्यक्ष व्यंकटेश पाण्डेय ने कहा कि रीवा हर क्षेत्र में विकास कर रहा है। उन्होंने सुंदर व सुव्यवस्थित शासकीय आवासों के निर्माण के लिए बधाई दी। इस अवसर पर कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग ने स्वागत उद्बोधन देते हुए प्रगति प्रतिवेदन प्रस्तुत किया। नवनिर्मित शासकीय आवासों का अधिकार पत्र व चाबी अधिकारियों को सौंपी गई। कार्यक्रम में पार्षद अर्चना शिवदत्त पाण्डेय, राजगोपाल मिश्रचारी, राजेश पाण्डेय, शिवदत्त पाण्डेय, उपायुक्त हाउसिंग बोर्ड एनके वर्मा, उप संचालक सतीश निगम, कार्यपालन यंत्री पकंजराव गोरखेड़े, हाउसिंग बोर्ड के सहायक यंत्री वीर सिंह, हिमांशु वर्मा, संविदाकर संजय सिंह चौहान सहित बड़ी संख्या में अधिकारी उपस्थित रहे।

Today's Latest Posts by: e4you-portal