18 December 2022

Sanjay Gandhi Hospital Rewa OPD timings

Sanjay Gandhi Hospital Rewa OPD timings - संजय गांधी हॉस्पिटल में ओपीडी संचालित होने का टाइम टेबल

संजय गांधी रीवा हॉस्पिटल रीवा का एक सरकारी बड़ा हॉस्पिटल है वहां पर opd सुबह 8:00 से 2:00 तक संचालित की जाती है।
संजय गांधी मेमोरियल हॉस्पिटल रीवा ओपीडी में जांच कराने के लिए सुबह 8:00 से लाइन लगाकर ओपीडी का पर्चा रु 10 बिहार अनुसार कटवाना पड़ता है इसके बाद संबंधित विभाग में जाकर डॉक्टर को दिखाना पड़ता है यह प्रक्रिया दिन 2:00 बजे तक चलती है इसके बाद ओपीडी बंद कर दी जाती।


सामान्यता प्रतिदिन काटे गए पर्चे को 2:00 बजे तक में डॉक्टर द्वारा देख लिया जाता है यदि किसी कारणवश उसी दिन डॉक्टर द्वारा नहीं देखा गया तो अगले दिन मरीज उसी पर्चे से डॉक्टर को दिखा सकते हैं।

कई डॉक्टरों का प्रयास होता है कि ओपीडी में आए हुए मरीज को अपने व्यक्तिगत प्राइवेट क्लीनिक में बुलाया जाता है और वहां बुलाकर कई जांच कराई जाती है और भारी-भरकम फीस वसूलने के साथ-साथ पैथोलॉजी से कमीशन प्राप्त करते हैं।

संजय गांधी ओपीडी हॉस्पिटल के अतिरिक्त रीवा मेडिकल कॉलेज द्वारा संचालित रीवा सुपर हॉस्पिटल ओपीडी भी अलग से संचालित की जाती है।

रीवा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में कुल 3 विभाग संचालित किए जाते हैं जहां पर मरीजों की ओपीडी सुबह 9:00 से 1:00 तक संचालित की जाती है यहां पर भर्ती करने की भी सुविधा उपलब्ध है। 
रीवा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में साफ सफई की व्यवस्था तो अच्छी है लेकिन जहां पर भी डॉक्टरों का प्रयास यही रहता है कि मरीजों को व्यक्तिगत अपने प्राइवेट क्लीनिक में बुलाया जाए।
लेकिन कई मामलों में यहां पर ओपीडी में इलाज संभव हो जाता है।

Today's Latest Posts by: e4you-portal