09 July 2022

आम आदमी पार्टी रीवा महापौर प्रत्याशी इंजीनियर दीपक सिंह पटेल से Rewa News11 ने कई कई सवाल पूछे ....उनके जवाब पढ़ें

 आज Rewa news11 से बात करते हुए आम आदमी पार्टी के प्रत्याशी इंजीनियर दीपक सिंह ने कहा कि हम रीवा की तस्वीर बदल देंगे।

Aam aadami mahapaur pratyashi engineer Deepak Singh Patel


इस दौरान इंजीनियर दीपक सिंह से कई सवाल पूछे गए जिसका उन्होंने जवाब भी दिया...


प्रश्न -1, श्रमिकों के जीवन में खुशहाली कैसे लाएंगे

इस सवाल के जवाब में आम आदमी पार्टी के महापौर प्रत्याशी इंजीनियर दीपक सिंह ने कहा कि हम श्रमिकों के जीवन में खुशहाली लाने के लिए कई प्रयास करेंगे.....


सबसे पहले हम श्रमिको के बस्ती के आसपास स्वच्छता के लिए नगर निगम के माध्यम से वालंटियर तैयार करेंगे जो श्रमिकों के घर के आसपास के वातावरण को स्वच्छ बनाने के लिए ट्रेनिंग देंगे तथा पेड़ पौधे लगाने के लिए प्रेरित करेंगे साथ-साथ पेड़ पौधों से उत्पन्न होने वाले रोजगार की भी ट्रेनिंग देंगे जैसे कि नर्सरी व्यवसाय । 


उसके बाद श्रमिकों के स्वास्थ्य के लिए उन्हें औषधि पौधों के बारे में वालंटियर के द्वारा ट्रेंड किया जाएगा जिससे कि उनका परिवार स्वस्थ रहें।


इसके बाद हर श्रमिक बस्ती के आसपास एक अच्छा सरकारी स्कूल की स्थापना की जाएगी जिसमें वास्तविक शिक्षा प्रदान की जाएगी इन स्कूलों में शिक्षा के साथ-साथ कई कामों को सिखाया जाएगा जैसे कि सीमेंट से बनने वाले गमले आदि।


श्रमिकों के कुशलता के आधार पर उनके घर के आसपास वैसा ही काम शुरू कराया जाएगा जिसे वह आसानी से कर सकते हैं।


प्रश्न - 2, आज भी रीवा शहर स्वच्छता के मामले में काफी पीछे है रीवा को स्वच्छता में नंबर वन कैसे लाएंगे 


इस सवाल का जवाब में इंजीनियर दीपक सिंह ने कहा कि हम रीवा शहर में नगर निगम के अंतर्गत ऐसे वालंटियर तैयार करेंगे जो गंदी बस्तियों में जाकर कचरा ना फैलाने और कचरा का निपटारा करने संबंधी सामाजिक ट्रेनिंग देंगे जो समाज को जागरूक करेंगे और कचरा का बेहतर निपटारा करेंगे और आसपास साफ-सफाई रखेंगे जिससे रीवा में जड़ से गंदगी खत्म होगी और रीवा स्वच्छ और सुंदर बनेगा।


इन 2 प्रश्नों के बाद इंजीनियर दीपक सिंह ने कहा की मैं सच्चे मीडिया साथियों का तहे दिल से आभारी हूं जो आम आदमी पार्टी की सच्ची राजनीति को जनता तक पहुंचा रहे हैं।

Today's Latest Posts by: e4you-portal