02 June 2022

रीवा बीजेपी से विवेक गौतम कांग्रेस से गुरमीत सिंह 'मंगू' या कोई अन्य, निर्दलीय Who will become the mayor of Rewa


बीजेपी से 2 उम्मीदवार महापौर के लिए प्रबल दावेदार

सूत्रों के हवाले से खबर प्राप्त हो रही है कि भारतीय जनता पार्टी Rewa महापौर पद के लिए विवेक गौतम या वेंकटेश पांडे को टिकट दे सकती है
इस बार भारतीय जनता पार्टी विवेक गौतम को टिकट दे सकती है क्योंकि पार्टी का मानना है कि युवा नेता को आगे लाया जाना चाहिए विवेक गौतम सरल सहज और जनता के बीच अपनी अच्छी पकड़ रखते हैं इसलिए विवेक गौतम की प्रबल दावेदारी मानी जा रही है।

कांग्रेश से ये उम्मीदवार हो सकते हैं महापौर के दावेदार

प्रदेश में सत्ता न होना एवं लंबे समय से रीवानगर निगम के महापौर का पद भाजपा के झोली में होना कांग्रेस के लिए सबसे बड़ी चुनौती है। यह भाजपाई किला भेद पाना कांग्रेस के लिए बेहद कठिन टास्क है। इसके अलावा कांग्रेस के अलग-अलग गुट खुद पार्टी के लिए सबसे बड़ी चुनौती हैं। इन सबके अलावा 2018 विधानसभा चुनाव में कांग्रेस की एक भी विधानसभा सीट रीवा जिले की किसी भी विधानसभा में नहीं आ सकी, जिसके चलते कांग्रेस आलाकमान की तिरछी निगाह रीवा नगर निगम के महापौर पद पर बनी हुई है।

प्रायः देखा जाता है कि प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ हर जगह विंध्य के रीवा पर ही ठीकरा फोड़ते आ रहे है। ऐसे में बड़े नेता के खास गुरमीत सिंह 'मंगू' पर दांव लगाया जा सकता है। वहीं कविता पाण्डेय, अजय मिश्रा बाबा, विनोद शर्मा, राजेन्द्र शर्मा और डॉ. मुजीद खान के नामों पर विचार किया जा सकता है।

इस बार रीवा की जनता कुछ नया भी कर सकती है

रीवा की जनता को कुछ नया करके दिखाना चाहिए और एक निर्दलीय व्यक्ति को रीवा का महापौर चुनना चाहिए।

रीवा नगर निगम महापौर पद पर लंबे समय से बीजेपी का कबजा चला आ रहा है इस कब्जे को जनता बदलना चाहती है तो एक निर्दलीय को वोट करके बदल सकती है क्योंकि कांग्रेस में तो कोई अच्छा नेता है नहीं।

किस चरण में कहां होंगे चुनाव

  • प्रथम चरण (मतदान- 6 जुलाई, परिणाम- 17 जुलाई): नगर परिषद मऊगंज, नगर परिषद हनुमना और नगर परिषद नईगढ़ी।
  • द्वितीय चरण (मतदान- 13 जुलाई, परिणाम- 18 जुलाई) : नगर निगम रीवा, नगर परिषद गोविंदगढ़, गुढ़, मनगवां, सिरमौर, बैकुंठपुर, सेमरिया, त्योंथर, चाकघाट और डभौरा।

Today's Latest Posts by: e4you-portal