Type Here to Get Search Results !

Comment Modal

all memu

1380 post - असम राइफल्स ट्रेड्समैन भर्ती 2022

असम राइफल्स ट्रेड्समैन भर्ती 2022 - रिक्ति, ऑनलाइन आवेदन करें

असम राइफल्स टेक्निकल एंड ट्रेड्समैन भर्ती 2022 ऑनलाइन आवेदन फॉर्म 30 अप्रैल 2022 से होने जा रहा है। ग्रुप बी या ग्रुप सी के किसी भी पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करने के इच्छुक और इच्छुक उम्मीदवार असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट @ पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। www.assamrifles.gov.in, यदि आप ग्रुप बी या ग्रुप सी के किसी भी पद के लिए ऑनलाइन आवेदन करना चाहते हैं तो आपको असम राइफल्स भर्ती 2022 के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त करने के लिए इस लेख को पढ़ना होगा।

देशभारत
संगठनअसम राइफल्स
रिक्ति1380
डाकग्रुप बी और ग्रुप सी
ऑनलाइन आवेदन प्रारंभ तिथि30 अप्रैल 2022
ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि-
चयन प्रक्रियाशारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी), लिखित परीक्षा और चिकित्सा परीक्षा
आधिकारिक वेबसाइटassamrifles.gov.in

आधिकारिक विज्ञापन के माध्यम से, असम राइफल्स ने असम राइफल्स ट्रेड्समैन भर्ती प्रक्रिया के बारे में योग्य और इच्छुक उम्मीदवारों को सूचित किया है, अधिकारी ने ऑनलाइन आवेदन शुरू होने की तिथि की घोषणा की है, लेकिन असम पुलिस तकनीकी और ट्रेड्समैन आवेदन पत्र 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि है। अभी तक घोषणा नहीं की है। उम्मीदवार जो इच्छुक होने के साथ-साथ पात्र हैं, उन्हें अंतिम मिनट की भीड़ को छोड़ने के लिए मई 2022 के पहले और दूसरे सप्ताह तक ऑनलाइन आवेदन भरना चाहिए, उम्मीद है कि ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया मई 2022 के अंतिम सप्ताह तक पूरी हो सकती है।

असम राइफल्स तकनीकी और ट्रेड्समैन अधिसूचना 2022

असम राइफल्स तकनीकी और ट्रेड्समैन भर्ती 2022 की आधिकारिक अधिसूचना असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट यानी @ www.assamrifles.gov.in पर उपलब्ध है, जो उम्मीदवार पात्र और इच्छुक हैं वे आधिकारिक वेबसाइट पर जा सकते हैं और असम राइफल्स अधिसूचना 2022 डाउनलोड कर सकते हैं और प्राप्त कर सकते हैं। भर्ती के संबंध में नवीनतम विस्तृत जानकारी। अधिसूचना पर, आपको असम राइफल्स तकनीकी और ट्रेड्समैन भर्ती 2022 जैसे पात्रता मानदंड, रिक्ति, आवेदन पत्र, आवेदन शुल्क और कई अन्य के बारे में विस्तृत जानकारी मिल जाएगी।

असम राइफल्स परीक्षा तिथि 2022

असम राइफल्स परीक्षा तिथि 2022 आधिकारिक तौर पर असम राइफल्स द्वारा उनकी संबंधित आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित की गई है, आधिकारिक असम राइफल्स अधिसूचना 2022 के अनुसार शारीरिक दक्षता परीक्षा (पीईटी) 01 सितंबर 2022 से होने वाली है। ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत पोस्ट करें आधिकारिक फॉर्म अगस्त 2022 के दूसरे सप्ताह तक जारी किया जाएगा। 

नोट : लिखित परीक्षा और चिकित्सा परीक्षा की तारीख अभी घोषित नहीं की गई है, पीईटी परिणाम के प्रकाशन के बाद लिखित परीक्षा की घोषणा की जाएगी और लिखित परीक्षा परिणाम की घोषणा के बाद चिकित्सा परीक्षा की तारीख की घोषणा की जाएगी।

असम राइफल्स टेक्निकल एंड ट्रेड्समैन वेकेंसी 2022

ग्रुप बी और ग्रुप सी के विभिन्न पदों के लिए कुल 1389 रिक्तियां हैं। पोस्ट-वार असम राइफल्स तकनीकी और ट्रेड्समैन रिक्ति 2022 विवरण नीचे सारणीबद्ध हैं, उन्हें देखें और ट्रेड्समैन के विभिन्न पदों के लिए रिक्तियों की संख्या जानें।

असम राइफल्स भर्ती 2022
डाकरिक्त पद
पुल और सड़क (पुरुष और महिला)17
क्लर्क (पुरुष और महिला)287
धार्मिक शिक्षक9
ऑपरेटर रेडियो और लाइन729
रेडियो मैकेनिक72
अस्रकार48
प्रयोगशाला सहायक13
नर्सिंग सहयोगी100
पशु चिकित्सा क्षेत्र सहायक10
आया (पैरामेडिकल)15
धोबी80
कुल1380

नोट : श्रेणी-वार असम राइफल्स तकनीकी और ट्रेड्समैन रिक्ति 2022 प्राप्त करने के लिए आपको असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा।

असम राइफल्स ट्रेड्समैन भर्ती

असम राइफल्स ट्रेड्समैन पात्रता मानदंड 2022

शैक्षिक योग्यता और आयु सीमा के संदर्भ में असम राइफल्स तकनीकी और ट्रेड्समैन भर्ती 2022 के लिए पात्रता मानदंड इस प्रकार हैं।

डाकअसम राइफल्स ट्रेड्समैन पात्रता मानदंड 2022
शैक्षिक योग्यताआयु सीमा
पुल और सड़क (पुरुष और महिला)एक व्यक्ति को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और ब्रिज के लिए सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा भी होना चाहिए।एक व्यक्ति की आयु 18 वर्ष से कम और 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
क्लर्क (पुरुष और महिला)एक व्यक्ति को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 12 वीं की परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए और साथ ही अंग्रेजी टाइपिंग @ 35 WPM और हिंदी टाइपिंग @ 30 WPM भी होनी चाहिए।एक व्यक्ति की आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
धार्मिक शिक्षकएक व्यक्ति के पास किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या संस्थान से संबंधित विषय के साथ स्नातक की डिग्री होनी चाहिए।
ऑपरेटर रेडियो और लाइनएक व्यक्ति को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और संबंधित क्षेत्र में आईटीआई होना चाहिए।
रेडियो मैकेनिकएक व्यक्ति को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और संबंधित क्षेत्रों में डिप्लोमा भी होना चाहिए।
अस्रकारएक व्यक्ति को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।एक व्यक्ति की आयु 18 वर्ष से कम और 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
प्रयोगशाला सहायक
नर्सिंग सहयोगी
पशु चिकित्सा क्षेत्र सहायकएक व्यक्ति को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 12वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए और पशु चिकित्सा विज्ञान में डिप्लोमा भी होना चाहिए।एक व्यक्ति की आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
आया (पैरामेडिकल)एक व्यक्ति को किसी मान्यता प्राप्त संस्थान या बोर्ड से 10वीं की परीक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए।एक व्यक्ति की आयु 18 वर्ष से कम और 23 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।
धोबीएक व्यक्ति की आयु 18 वर्ष से कम और 25 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए।

नोट : ग्रुप बी और ग्रुप सी के विभिन्न पदों के लिए आयु आरक्षण विवरण असम राइफल्स की आधिकारिक वेबसाइट पर उपलब्ध है।

असम राइफल्स ट्रेड्समैन आवेदन शुल्क 2022

ग्रुप बी और ग्रुप सी के विभिन्न पदों के लिए असम राइफल्स ट्रेड्समैन पात्रता मानदंड 2022 के लिए आवेदन शुल्क इस प्रकार है, उन्हें देखें और असम राइफल्स तकनीकी और ट्रेड्समैन आवेदन शुल्क 2022 सीखें।

असम राइफल्स तकनीकी और ट्रेड्समैन आवेदन शुल्क 2022
डाकआवेदन शुल्क
ग्रुप बी₹200/-
समूह सी₹100/-

नोट : असम राइफल्स तकनीकी और ट्रेड्समैन आवेदन शुल्क 2022 का भुगतान ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया के दौरान डेबिट कार्ड, क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माध्यम से किया जा सकता है।

इस तरह, हमने असम राइफल्स टेक्निकल एंड ट्रेड्समैन भर्ती 2022 को डाउनलोड करने और जाँचने के बारे में विस्तृत जानकारी प्राप्त कर ली है। इस लेख को पढ़ने के बाद भी यदि आपके पास असम राइफल्स ट्रेड्समैन भर्ती, अधिसूचना पात्रता मानदंड आदि से संबंधित कोई प्रश्न या प्रश्न हैं, तो महसूस करें। नीचे टिप्पणी करके इसे पूछने के लिए स्वतंत्र, हम आपके सभी प्रश्नों और प्रश्नों का उत्तर जल्द से जल्द देने का प्रयास करेंगे।

आधिकारिक वेबसाइटयहाँ क्लिक करें


Top Post Ad

Below Post Ad

Wa blink

😊

Custom CSS